AAj Tak Ki khabar

Ladli Behna Yojana 2024: 1 मार्च से लाड़ली बहनों की खुलेगी किस्मत 10वीं किस्त के साथ मिल सकती है 2 बड़ी ख़ुशख़बरी जानिए

Ladli Behna Yojana 2024: 1 मार्च से लाड़ली बहनों की खुलेगी किस्मत 10वीं किस्त के साथ मिल सकती है 2 बड़ी ख़ुशख़बरी जानिए। लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त का इंतजार कर रही समस्त लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जैसा कि आप सभी जानते हैं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लाडली बहना योजना का शुभारंभ किया गया है। इस योजना को महिलाओं के विकास के लिए एवं उन्हें आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए शुरू किया गया है।





आपकी जानकारी के लिए बता दें 1 मार्च 2024 को प्रदेश भर की 1 करोड़ 29 लाख लाडली बहनों को लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी। सभी बहने महीने की 10 तारीख का बड़ी बेसब्री से इंतजार करती हैं क्योंकि लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाता है लेकिन इस बार 1 तारीख को ही लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी।

यह भी पढ़े :-PM Awas Yojana 2024: अब घर के इन मुखियाँ को ही मिलेगा पीएम आवास योजना का लाभ ऐसे करे ऑनलाइन आवेदन

लाडली बहना योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई एक प्रमुख योजना है। इस योजना के तहत 1250 रुपए सीधा लाडली बहनों यानी कि महिलाओं के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है। लाडली योजना के अंतर्गत 10वीं किस्त 1 मार्च को महिलाओं के खातों में भेजी जाएगी। प्रदेश में 1.29 करोड़ लाडली बहने योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त कर रही हैं।

Ladli behna yojana 2024: 10वीं किस्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे की लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त 1 मार्च 2024 को लाडली बहनों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी। मार्च महीने की 1 तारीख को लाडली बहनों के खातों में 10वीं किस्त ट्रांसफर की जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले लाडली बहना योजना की 9 किस्त सफलतापूर्वक लाडली बहनों को प्राप्त हो चुकी हैं।

Ladli behna yojana 2024:

सभी लाडली बहने महीने की 10 तारीख का बड़ी बेसब्री से इंतजार करती हैं क्योंकि लाडली बहना योजना के अंतर्गत हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना का लाभ दिया जाता है लेकिन इस बार महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1 तारीख को 10वीं किस्त भेजी जाएगी। लाडली बहना योजना की राशि को जल्द ही बढ़ाकर 1250 रुपए से ₹1500 कर दिया जाएगा।

Ladli behna yojana 2024: You can check status like this

  1. लाडली बहना योजना के अंतर्गत आपको अपनी 10वीं किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होगा।
  2. इसके बाद यहां पर आपको पर क्लिक करना होगा।
  3. इसके बाद यहां पर आपको अपना समग्र आईडी क्रमांक या लाडली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक डालना होगा एवं दिए गए कैप्चा कोड को डालकर ओटीपी भेजें पर क्लिक करना होगा।
  4. अब आपके मोबाइल नंबर पर जो आपका मोबाइल नंबर लाडली बहना योजना के साथ रजिस्टर है, उस पर एक ओटीपी भेजा जाएगा जिसे आपको वेरीफाई करना होगा।
  5. इसके बाद आपके सामने लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त का स्टेटस आ जाएगा तो ऐसे आप आसानी से लाडली बहना योजना की 10वीं किस्त चेक कर सकते हैं.

Ladli Behna Yojana 2024: 1 मार्च से लाड़ली बहनों की खुलेगी किस्मत 10वीं किस्त के साथ मिल सकती है 2 बड़ी ख़ुशख़बरी जानिए

लाड़ली बहना योजना की अभी तक 9 किस्ते सफलतापूर्वक लाडली बहनों के बैंक खातों में भेज दी गई है। इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दे की 1 मार्च 2024 को मुख्यमंत्री मोहन यादव जी के द्वारा प्रदेश भर के 1.29 करोड़ लाडली बहनों के बैंक खातों में 1250 रुपए की राशि सफलतापूर्वक ट्रांसफर की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मार्च महीने में ₹1250 की राशि प्रदेश की लगभग 1 करोड़ 29 लाख लाड़ली बहनों के बैंक खातों में ट्रान्सफर की जाएगी।

Ladli behna yojana 2024: कितनी मिलेगी 10वी किस्त 

पिछले 4-5 महीने से सरकार द्वारा लाडली बहनों के खाते में ₹1250 की राशि हस्तांतरित की जा रही है लेकिन प्राप्त खबरों मे यह जानकारी दी जा रही है कि अब जल्द ही मुख्यमंत्री मोहन यादव जी द्वारा लाडली बहना योजना की राशि में वृद्धि की जाएगी। हालांकि 10वीं किस्त के अंतर्गत महिलाओं के बैंक अकाउंट में 1250 रुपए की ट्रांसफर किए जाएंगे लेकिन भविष्य में लाडली बहना योजना की राशि में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े :-टाटा पंच छात्रवृत्ति 2024: 10वीं,12वीं पास विद्यार्थियों को मिलेंगे टाटा के तरफ से 12,000 की स्कॉलरशिप जाने कैसे उठाये इस योजना का लाभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *